Skip to main content

कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं??

कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?
कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?http://sarkareummati.blogspot.com/2020/05/blog-post.h
कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?

आप के दिल-o-दिमाग मे कभी ना कभी ये सवाल तो आता ही होगा, कि मैं कैसे जानू की मेरा रब मुझसे खुश हैं भी या नहीं? क्या मेरी नेकीयो को मेरा रब कुबूल कर भी रहा है या नहीं?
हम आपको इस पोस्ट में बताऐगे की आप कैसे ये पता कर सकते हैं कि आपकी नेकीयो को, आपकी नमाजो को और आपकी पाबंदियो को अल्लाह-ताला कुबूल कर भी रहा है या नहीं।
जब अल्लाह आप से खुश होता है तो आप के जिस्म मे आप को कुछ निशानीया आप को दिखने लगती हैं । जब अल्लाह अपने बंदे से खुश होता है तो उस शख्स के चहरे मे एक अजीब तरह का नूर और कुछ अलग ही तरह की चमक दिखने लगती हैं, उसके दिल और दिमाग मे सुकून और उसके सीने मे ठंडाक उसे मेहसुस होने लगती है ।
उसे दुनिया से बढ़कर नमाज रोजे की फिक्र संतानें लगती है ।

कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?
कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?

"हज़रत अबदुल्लाह इब्ने  अब्बास फरमाते हैं "

जब नेकिया कुबूल हो जाती है तो इन्सान के जिस्म में 
पांच निशानी दिखने लगती है 
1.  जब अल्लाह अपने बंदों से खूश होता है तब वो अपने बंदों के चेहरे इस तरह का नूर लाता है कि वो शख्स हमेशा खुश रहने लगता है ।
2.   जब अल्लाह अपने बंदों से खूश होता है तब वो अपने बंदों को इस तरह की खुशी देता कि वो शख्स हमेशा खुश रहता उसके पास कुछ हो न हो वो अल्लाह का शुक्र अदा करता
3.  जब अल्लाह अपने बंदों से खूश होता है तब वो उस शख्स के जिस्म में इस तरह की ताकत देता कि वह शैतान के चंगुल में नहीं आ पाता और शैतान का उस शख्स पर कोई बस नहीं चल पाता जिससे वो शख्स नेकियों की ओर बढ़ते चले जाता ।
4 . जब अल्लाह अपने बंदों से खूश होता है तब वो अपने बंदों के रिज्क में बेशुमार बरकत  पैदा कर देता ,और वो शख्स चाहे कितने भी पैसे गरीबों में क्यो‌ न बांटे कितने भी पैसे अच्छे कामों क्यो न लगाएं उस शख्स के पैसे खत्म नहीं होते ।
5.  जब अल्लाह अपने बंदों से खूश होता है तब वो उस शख्स के दिल में मोहब्बत भर देता है और लोगों के दिलों में उसके लिए चाहत इस तरह वो शख्स दुनिया में नेकियों की यह में चलते जाता ।
तो दोस्तो ये पांच निशानियां थी जिससे आप जान सकते आपकी नेकिया कुबूल हो रही या नहीं । इस पोस्ट को पढ़ने वाले मेरे तमाम मुस्लिम भाईयो और बहनों कि अल्लाह ताला हर ख्वाहिश , दिली तमन्ना , दुआ और नेकिया कुबूल करे ।।  आमीन ।।

कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?
कैसे जाने की अल्लाह आप से खुश हैं?


एक मरतबा हजरत मूसा अलैहीस्सलाम ने अल्लाह से पुछा- " एे अल्लाह जब तू खुश होता है तो फिर क्या करता है? " रब ऐ कायनात ने फरमाया : मै उस दिन बारिश करता हूँ । हजरत मूसा अलैहीस्सलाम ने फिर से पूछा - "ऐ अल्लाह जब तू  ज्यादा खुश होता है तो फिर क्या करता है ?" अल्लाह तआला इर्शाद फरमाता है : मैं उस दिन ज़मीन में बेटियाे को  पैदा करता हूँ । हजरत मूसा अलैहीस्सलाम ने फिर से पूछा कि - "ऐ अल्लाह जब तू सबसे ज्यादा खुश होता है तब क्या करता है ?" अल्लाह तआला ने इर्शाद फरमाया : मैं उस दिन लोगो के घर में मेहमान भेजता हूँ ।
सुभानअल्लाह और आज अल्लाह तआला की यही नेमते ऐसी है जो इंसान को जरा भी बर्दाश्त नहीं होती ।
1. बेटी
2. बारिश
3. मेहमान 

अल्लाह ने अपने बंदो पे कई नेमते की जिनमें से कुछ खास ये भी है -
1. अनाज में कीड़े पैदा कर दिये वर्ना लोग इसे भी सोने और चाँदी की  तरह अपने घरों में दबा और छुपा कर रख लेते और कई लोग भूखे मर जाते।
2. मौत के बाद जिस्म मे बदबू पैदा कर दी, वरना लोग अपने प्यारे को दफन ना करते।
3. मुसीबत के बाद सबर और सकून दिया वरना ज़िन्दगी कभी खुशगवार ना होती ।


Comments

Popular posts from this blog

रोजी में बरकत के लिए क्या करें। रोज़ी में बरकत का वज़ीफ़ा। रोज़ी में बरकत की दुआ ।

रोजी में बरकत के लिए क्या करें? रोजी में बरकत के लिए क्या करें? क्या आपको रोजी में बरकत की कमी ने परेशान कर रखा है?  क्या आप रिस्क और रोज़ी की तंगी से परेशान हाल है? रोज़ी में बरकत की दुआ-ऐ-फरमानी रोजी में बरकत का एक ऐसा आसान और असरदार अमल हैं जिस की फजीलत से अल्लाह ताला आपको आपकी रोजी में बेशुमार बरकत अता फरमाएगा।  चलिए पहले जानते हैं कि रोज़ी में तंगी किस वजह से आती है!! rozi me barkat ki dua rozi me barkat ka wazifa rozi me barkat k liye dua rozi me barkat ki dua hindi rozi me barkat ke liye surah rozi me barkat ke liye rozi me barkat ka taweez rozi me barkat ki tasbeeh   रोज़ी में तंगी आने की वजह- आज कल अक्सर दीनदार लोगों को तंगी गरीबी और कर्जदारई की शिकायत है और रोजी की फिकर मे परेशान है। झूठ वा हराम से कमाने वाले तो आज बड़े आराम से सुकून की जिंदगी गुजार रहे हैं, लेकिन सच्चाई और हलाल तरीके से कमाने वाले तंगी में रहते हैं जैसे की हर वक्त उनको यह उलझन और हैरानी होती है कि अल्लाह ताला ने हर जानदार चीज के रिक्स की जिम्मेदारी ले रखी है तो फिर यह तंगी क्यों? क्यूँकि रिक्स और रोज़ी का मसला बड

बिना कपड़ों के नहाने से गुस्ल और वज़ू होता है या नहीं?

नज़रिन चलिए आज हम इस पोस्ट में हमारे कुछ नौज़वान भाइयो और बहनों के कुछ सवालों का जवाब देते हुए गुस्ल और वज़ू के टॉपिक को पूरा करते हैं। हमारे कुछ भाई इस्लामिक मालूमात ना होने की वजह से गुस्ल और वज़ू के दरमियाँ इस कदर परेशान और हतास हैं की उन्हें इस्लाम बहुत ही शख्त नियम और कायदो से बँधा हुआ लगता हैं या फिर उन्हें कुछ दीन के अलीम इस कदर एहतियाद करने का पहाड़ा पढ़ा देते हैं की बंदा खुद में इस कदर उलझ जाता हैं की उसे सहीं और गलत का अंदाजा भी नहीं लग पाता की वो क्या सहीं कर रहा हैं और क्या गलत।  सच तो ये हैं की इस्लाम जितना शख्त और उसूलो से भरा हुआ दिखता हैं उतना हैं नहीं इस्लाम में बहुत सी चीज़ो में हमें बहुत छूट दी गई हैं बहुत सारी चीज़ो हो हम पर आसान किया गया हैं और लाजमी हैं की इस्लाम बहुत आसान और सरल नियमों को लेकर चलता हैं बस हमारी नासमझियो की वजह से हमारे कुछ भाइयो और बहनों को ये बहुत ही कठिन लगता हैं।  बिना कपड़ों के नहाने से गुस्ल और वज़ू होता है या नहीं?  चलिए पहले जानते हैं कि ग़ुस्ल क्या है?  ग़ुस्ल  एक अरबी शब्द है जिसका मतलब पूरे शरीर को नहलाना अर्थात स्नान देना होता है।